पवित्र केदारनाथ में घटी हैरान करने वाली ये घटना, देखें शिव का लाइव चमत्कार…

    0
    735

    आज हम आपको केदारनाथ में घटित चमत्कार के बारे में बताने जा रहे है,शायद ही आपने इसके बारे में आज से पहले कभी सुना होगा नही सुना है तो आज जान लीजिये ! केदारनाथ देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में सबसे उच्च स्थान पर आता है. केदारनाथ मंदिर तीन तरफ से पहाड़ों से घिरा हुआ है. केदारनाथ मंदिर करीब 22,000 फीट उचाई पर स्थित है. केदारनाथ के पास पांच नदियों का संगम भी है.

    आपको बता दे कि केदारनाथ उत्तराखंड का सबसे विशाल शिव मंदिर है, जो कटवा पत्थरों के विशाल शिला खण्डों को जोड़कर बनाया गया है. केदारनाथ की यात्रा करने हर वर्ष लाखों श्रद्धालु आते है.

    इस मंदिर के कपाट 6 महीने तक ही खुलते है. मई से अक्टूबर तक इस मंदिर के कपाट खुले रहते है. इस समय केदारनाथ की यात्रा नही चल रही है क्योंकि इस समय वहां बर्फ होती है.

    केदारनाथ की यात्रा में बारिश के कारण यात्रियों को भरी मुश्किलों का सामना कर पड़ा रहा है. इस मुश्किल में एक ऐसा चमत्कार सामने आया है जिसे देखकर लोग हैरान है. श्रद्धालुओं का कहना है कि उन्होंने ऐसा चमत्कार आजतक कभी नहीं देखा है.

    इस चमत्कार को देखकर सभी व्याकुल हो गये है कि आखिर ये कैसे हो गया.आपको हम बता दें कि केदार घाटी में ब्रह्म कमल इस बार पूरी तरह से खिले हुए हैं, जो कि यहाँ दर्शन करने वाले आये श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं|

    शास्त्रानुसार ब्रह्म कमल एक ऐसा पौधा है जिसकी उत्पत्ति स्वयं ब्रह्मा जी द्वारा हुई है और ब्रह्मा जी के नाम से ही इसका नाम ब्रह्म कमल पड़ा है। तो आइये नीचें दी गई विडियो को देखकर जाने कि केदारनाथ में ऐसी कौनसी घटना घट गयी जिसने सबको हैरान कर दिया है.ये विडियो इस समय सोशल मीडिया पर बहुत वायरल चल रही है और कई वेबसाइट इस विडियो को डाल चुके हैं !

    Loading...

    LEAVE A REPLY