कुलभूषण जाधव की माँ का पीएम मोदी पर बड़ा बयान, मोदी जी की वजह से ही मेरा लाल आज…

0
902

सालों से जासूसी के कथित आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने उनकी पत्नी और मां से मिलने की इजाजत दी. जिसके अंतर्गत बीते सोमवार पत्नी और मां कॉमर्शियल फ्लाइट से भारत से इलाहाबाद कुलभूषण से मिलने पहुंची थी. इसके बाद शीशे की एक दिवार के आस-पार उनकी मुलाक़ात कराई गई.

हालांकि दोनों की मुलाकात के दौरान वहां पाकिस्तान के अफ़सर और सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे और दोनों के बीच की सारी बातचीत भी रिकॉर्ड की गई. इस मुलाक़ात से कुलभूषण के परिवार को थोड़ी ही सही लेकिन सालों बाद एक राहत जरुर मिली जिसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे चाहते हैं जाधव जल्द देश लौटे.

कुलभूषण से मुलाक़ात से पहले भी उनके परिवार की तरफ से बयान आया था कि “इतने सालों बाद हमें कुछ राहत जरुर मिल पाई कि हम अब उन्हें (कुलभूषण को) देख सकेंगे.” बताया जा रहा है कि अपने बेटे से इतने सालों बाद मिलकर उनकी बूढी माँ काफी भावुक दिखी. जिसके बाद उन्होंने नम आँखों से ही कहा..

हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी और इस मामले से जुड़े सभी अधिकारियों का दिल से धन्यवाद देते हैं, उनकी ही वजह से आज मेरा लाल जिन्दा है.

बताते चले कि जाधव का परिवार का मानना है कि मोदी सरकार कुलभूषण को जल्द से जल्द वापस देश लेकर आयेगी.

ये भी पढ़ें’:

इस्लमाबाद में क्रिमसम डे के दिन कुलभूषण जावध से मुलाकात के दौरान उनके परिवार को पाकिस्तान की तरफ से किए गए अपमान को सुषमा स्वराज ने एक प्रोपगेंडा करार दिया। राज्यसभा में जाधव के मुद्दे पर सदन में बोलते हुए विदेश मंत्री ने कहा ना सिर्फ जाधव की पत्नी बल्कि उनके मां का भी मंगलसूत्र, चूड़िया और बिदीं उतरवाई गई और जाधव के सामने उन दोनों को विधवा की तरह पेश किया गया।

इससे ज्यादा नहीं गिर सकता पाकिस्तान

सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान इससे ज्यादा शर्मनाक और कुछ नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि इस बारे में हमने राजनयिक स्तर पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि हमने कल ही पाकिस्तान को इस बारे में नोट भेजा है। सुषमा ने कहा कि मुलाकात के वक्त जाधव काफी दबाव में थे। उन्होंने कहा कि जूती में जिस चिप की बात पाकिस्तान कर रहा है वह बेबुनियाद है। जूते के जरिए जासूसी का आरोप पूरी तरह से गलत है। विदेशमंत्री ने कहा कि परिवार तक मीडिया को पहुंचने की इजाजत नहीं थी।

जाधव की हालत ठीक नहीं

सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्हें जाधव की पत्नी ने बताया कि वह अस्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि कुलभूषण जाधव को राहत देने की पूरी कोशिश करेगी सरकार। सुषमा ने कहा कि मुलाकात में मानवाधिकार का उल्लंघन हुआ है।

ये देश की हर मां-बहन का अपमान है

इसके बाद जाधव मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में बोलते हुए इसे देश की हर मां और बहन का अपमान करार दिया।

इससे पहले बुधवार को कुलभूषण जाधव की अपनी पत्नी और मां से इस्लामाबाद में हुई मुलाकात के दौरान पाकिस्तान द्वारा लगाई गई पाबंदियों को लेकर आज यहां उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने पाकिस्तान की निंदा की। वहीं, सपा के एक नेता ने यह कह कर एक विवाद छेड़ दिया कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को आतंकी मानता है और वह उनके साथ उसी हिसाब से व्यवहार कर रहा है।

ये भी देखें और शेयर करें:

Loading...

LEAVE A REPLY